20-21 को, जयपुर आएंगे अमित शाह

www.nationalview.in

भाजपा कार्यसमिति की बैठक 20-21 को, जयपुर आएंगे अमित शाह

जयपुर :भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 और 21 जुलाई को होगी। बैठक के दूसरे दिन 21 जुलाई को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जयपुर आएंगे। शाह कार्यसमिति के समापन के साथ कई महत्वपूर्ण बैठकें लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति से हाल ही फारिग हुई पार्टी की नई कार्यकारिणी की घोषणा भी जल्दी ही होगी। माना जा रहा है कि 15-16 जुलाई तक प्रदेश भाजपा संगठन में कई नए चेहरों की नियुक्ति हो जाएगी। चूंकि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चुनावी रोडमैप पर ही चर्चा होगी। इसलिए नई टीम के साथ ही कार्यसमिति की बैठक होगी।

प्रमुख नेताओं के साथ यात्रा के स्वरूप पर मंथन:मुख्यमंत्री एक अगस्त से प्रदेशभर में यात्रा शुरू करेगी। हालांकि अभी यह तय होना बाकी है कि यात्रा की शुरुआत कहां से होगी लेकिन यह तय हो चुका है कि कम से कम 40 दिन तक मुख्यमंत्री प्रदेश के हर क्षेत्र में यात्रा के जरिए भाजपा को फिर से सत्ता में लाने की जनता से अपील करेगी। मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान कुछ जगह बड़ी सभाओं में अमित शाह भी राजस्थान आएंगे। यह भी संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी राजस्थान आने के लिए आग्रह किया जाए। बुधवार को मुख्यमंत्री के साथ प्रमुख नेताओं की बैठक में अगस्त से शुरू होने जा रही यात्रा के स्वरूप को लेकर मंथन हुआ। जानकारों के अनुसार मुख्यमंत्री की यात्रा का कार्यक्रम एक-दो दिन में फाइनल कर लिया जाएगा। यात्रा कार्यक्रम की औपचारिक घोषणा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद की जाएगी।

चुनावी रंग में आई भाजपा, जल्द जारी करेगी रोडमैप*: प्रदेश में फिर से सत्ता में आने की कवायद कर रही भाजपा ऊपर से लेकर नीचे तक पूरी तरह से चुनावी रंग में नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जयपुर में हुई सभा से उत्साहित कार्यकर्ताओं का जोश कहीं ठंडा न हो जाए, इसलिए पार्टी पूरा रोडमैप जल्द से जल्द जारी कर देना चाहती है। एक दिन पहले दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष से चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा करके बुधवार को जयपुर लौटते ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी.सतीश और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मौजूद थे। शाह से हुई बैैठक में जिन बिंदुओं पर चर्चा हुई उन्हीं बिंदुओं पर आगामी रूपरेखा तैयार की गई। इस दौरान सामाजिक न्याय मंत्री अरूण चतुर्वेदी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी भी मौजूद थे। प्रदेश भाजपा की नई टीम में जातीय संतुलन के लिहाज से ऐसे चेहरों को शामिल किया जाएगा, जो जनता में प्रभाव रखते है। निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।पार्टी से नाराज जातियों को नई टीम में जगह मिलेगी।

Editor :- Shamshud duha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *