अध्य्क्ष पद के लिए भाजपा व कोंग्रेस की तैयारियां जोरों पर

अध्य्क्ष पद के लिए भाजपा व कोंग्रेस की तैयारियां जोरों पर

www.nationalview.in

मोहम्मद शहजाद. मकराना
नावां। पालिकाध्यक्ष स्वाति बंसल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद अब निर्वाचन विभाग ने नए पालिकाध्यक्ष के लिए उपचुनाव करवाने की तिथि 25 जुलाई तय कर दी है। जिससे अब भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टी अपना बोर्ड बनाने की तैयारियों में लग गई है। नगरपालिका चुनाव 2015 में नावां नगरपालिका की अध्यक्ष बनने वाली भाजपा की स्वाति बंसल के खिलाफ 17 पार्षदों ने एकजुट होकर 18 जून को अविश्वास प्रस्ताव पारीत किया। 21 जून को स्वायत्त शासन विभाग ने अध्यक्ष का ताज प्रियंका बियाणी के सिर पर पहना दिया इसके 13 दिन बाद प्रियंका बियाणी ने अवकाश पर जाकर अध्यक्ष का ताज श्रवणलाल कुमावत के सिर पर पहना दिया। अब मंगलवार को निर्वाचन विभाग की ओर से पालिका के उपचुनाव 25 जुलाई को तय कर दिए है। जिससे कांग्रेस व भाजपा में गुटबाजी शुरु होकर बाड़ा बन्दी का खेल भी शुरु हो गया है। जहां एक ओर उपचुनाव की तिथि तय होने से पहले ही सोमवार की रात कांग्रेस के पार्षदों की बाड़ा बन्दी कर शहर से रवाना कर दिया गया लेकिन कांग्रेस के दो पार्षद बाड़ाबन्दी में शामिल नहीं हुए। वहीं विभाग के ओर से नियुक्त प्रियंका बियाणी भी अपने पार्षदों के साथ उपचुनाव की तैयारियां कर रही हैं लेकिन पूर्व पालिकाध्यक्ष स्वाति बंसल अपने पार्षदों के साथ क्या रणनीति बनाती है उसी पर उपचुनाव में किसके सिर अध्यक्ष का ताज सजेगा यह तय हो सकता है।
34 माह में ही गिरी बसंल की कुर्सी
2015 में नगरपालिका का बोर्ड गठित होने के बाद अध्यक्ष बनी स्वाति बंसल अपना कार्यकाल 34 महीनें का भी पूरा नहीं कर सकी। 21 अगस्त 2015 को पालिकाध्यक्ष बनने वाली बंसल 2 साल 9 महीने और 28 दिन के कार्यकाल में ही पद से हट गई। पार्षदों की नाराजगी से आखिर बंसल के खिलाफ अविश्वास आ गया। भाजपा के ही पांच पार्षदों व समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय पार्षदों की ओर से बगावत किए जाने के कारण बंसल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हुआ। बोर्ड के 20 में से 17 पार्षदों ने 18 जून को पालिकाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास को लेकर मतदान किया।
इनका कहना-
निर्वाचन विभाग की ओर से 25 जुलाई उपचुनाव की तिथि तय की गई है। हमारी अभी तक कोई रणनीति नहीं है। मेरी ओर से उपचुनाव में अध्यक्ष पद के लिए आवेदन नहीं किया जाएगा। हम अभी चुपचाप ही बैठे हैं।
स्वाति बंसल, पूर्व पालिकाध्यक्ष नगरपालिका नावां।

उपचुनाव को लेकर अभी कोई तैयारी शुरू नहीं की है। पालिकाध्यक्ष का चार्ज होने के चलते पालिका का कोई कार्य बाधित नहीं हो इसीलिए किसी भी पार्टी की बाड़ाबन्दी में शामिल नहीं हुआ हूं। किसका समर्थन करते हैं, यह समय आने पर बता दिया जाएगा।
श्रवणलाल कुमावत, कार्यवाहक पालिकाध्यक्ष नगरपालिका नावां।
उपचुनाव को लेकर तैयारियां भारतीय जनता पार्टी करेगी। पार्टी जिसे उम्मीदवार बनाएगी उसी का समर्थन करेंगे।
प्रियंका बियाणी, कार्यवाहक पालिकाध्यक्ष नगरपालिका नावां।
Editor :- Shamshud duha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *