National View

Jet airway के विमान में खराबी से 30 यात्री चोटिल

Jet airway के विमान में खराबी से 30 यात्री चोटिल

www.nationalview.in

जयपुर/मुम्बई। जेट एयरवेज की मुम्बई से जयपुर आ रहे विमान में तकनीकी खराबी के कारण दो दर्जन से अधिक यात्री चोटिल हो गए हालांकि विमान को मुम्बई एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया।

बताया जाता है कि इस विमान में 166 यात्री सफर कर रहे थे। मुम्बई से उडान भरने के तुंरत बाद खराबी की जानकारी मिलते ही विमान को पुन मुम्बई एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया।

जेट एयरवेट की एक फ्लाइट में टेक ऑफ के बाद ही एयर कंडीशन सिस्टम बंद हो गया, जिसके बाद केबिन में अचानक एयरप्रेशर कम होने लगा। ऑक्सीजन मास्क भी नीचे आ गए। केबिन क्रू ने सभी यात्रियों को मास्क लगाने के लिए कहा।

इस दौरान एयरप्रेशर गिरने से 30 यात्रियों के नाक-कान से खून निकलने लगा। इसके बाद फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर उतारा गया। हादसे में नाक-कान से खून की समस्या से जूझ यात्रियों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन के अनुसार एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा कि फ्लाइट के कॉकपिट क्रू को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है, जिसकी लापरवाही की वजह से केबिन प्रेशर बरकरार रखने का स्विच ऑन नहीं किया गया था। एयरवेज की तरफ से यात्रियों के लिए अलग से फ्लाइट की व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *