National View

एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया पर सरिये-डंडों से हमला, हालात गंभीर घायल

एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया पर सरिये-डंडों से हमला, हालात गंभीर घायल

www.nationalview.in

  • सूरतगढ़ में वारदात, 21 दिन में दूसरी बार हमला
  • मामले में भाजयुमो के नगर अध्यक्ष पर केस

जयपुर (श्रीगंगानगर). एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया पर 21 दिन के भीतर दूसरी बार हमला हुआ है। इस बार उन पर सूरतगढ़ में हनुमानगढ़ बाईपास पर 4-5 हमलावरों ने सरियों व डंडों से हमला किया। पूनिया के दोनों पांवों और एक हाथ के पंजे में गंभीर चोट आई है। उन्हें हनुमानगढ़ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलावर फरार हैं।

पुलिस ने उनकी तलाश में सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। पूनिया के बयानों के आधार पर पुलिस ने भाजयुमोे नगर अध्यक्ष नितिन मोट्यार, विनोद बिश्नोई व राजू झुरिया सहित 4-5 लाेगों पर केस दर्ज किया है। हमले के विरोध में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सूरतगढ़, घड़साना सहित कई जगह प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

सूरतगढ़ में हमला दोपहर करीब सवा एक बजे उस समय हुआ, जब पूनिया संगठन के प्रदेश सचिव रामू छींपा पर दर्ज केस के विरोध में आयोजित प्रदर्शन में शामिल होकर हनुमानगढ़ लौट रहे थे। उनकी कार में दो कार्यकर्ता भी थे। जैसे ही कार सूरतगढ़-हनुमानगढ़ बाइपास पर कार पहुंची, एक परिचित ने हाथ देकर उसे रुकवाया। पूनिया कार से उतरकर बातचीत कर ही रहे थे कि पीछे से एक बोलेरो आई और उसमें से उतरे चार-पांच युवकाें ने हमला कर दिया।

दो युवक बाहर निकले। एक युवक ने सड़क पर खड़े पूनिया के गाल पर थप्पड़ मारा। इस बीच बोलेरो से 4-5 और युवक नीचे उतरे। उन सभी ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था और हाथों में डंडे व सरिये थे। उन्होंने सड़क पर खड़े युवक (पूनिया) पर डंडों व सरियों से हमला कर दिया।

कार के शीशे फोड़ दिए। इस बीच पिंटू नामक एक युवक ने उन्हें छुड़ाने का प्रयास तो हमलावरों ने उसके पैर पर भी डंडा मारा। शोर मचाने पर आसपास के दुकानदार मौके पर जमा हुए तो हमलावर बोलेरो में फरार हो गए। मारपीट के दौरान पूनिया की कार में सवार दोनों युवक नीचे नहीं उतरे।

दुकानदार घायल पूनिया को निजी वाहन से ट्रोमा सेंटर ले गए। बाद में उन्हें हनुमानगढ़ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि जयपुर में छात्रसंघ चुनाव से दो दिन पहले 29 अगस्त की रात अभिमन्यु पूनिया व अध्यक्ष पद प्रत्याशी रणवीर पर हमला हुआ था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *