रवि बाबा ने जगाया स्थानीय लोगो मे हौसला, स्थानीय मुद्दों पर फूंका चुनावी शंखनाद

पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में सियासी सुर जोर पकड़ते नजर आने लगे है। एक तरफ पार्टियों ने फिर से अपने वादों का दौर शुरू कर दिया है तो वहीं स्थानीय लोग आम जरूरतों और समस्याओं से कुंठित हो गए है। ऐसे में स्थानीय समस्याओं को महसूस करने वाले प्रत्याशी की आवश्यकता महसूस होती दिखाई देने लगी है।

www.nationalview.in

पुष्कर के स्थानीय युवा रवि पाराशर उर्फ बाबा ने इस कडी में कदम आगे बढ़ाते हुए स्थानीय लोगो का समर्थन हासिल किया है। साथ ही बाबा ने यह भी कहा हैकि यदि कोई योग्य प्रत्याशी को टिकट दिया जाता है तो वे अपना खुला समर्थन देंगे अन्यथा स्वयं चुनावी मैदान में उतर कर स्थानीय समस्याओं को दूर करने का कार्य करेंगें।

बाबा को समर्थन देते हुए स्थानीय लोगो की भी यही मांग है कि पुष्कर की मूल समस्याओं को विधानसभा तक पहुंचाने वाला स्थानीय ही हो।

पुष्कर के मूल मुद्दों पर नजर डाली जाए तो अहम मांग सरोवर का जलस्तर और स्वच्छ्ता ही रही है। साथ ही कई स्थानीय समस्याओं जैसे पढ़े लिखे युवाओं के लिए रोजगार के उपयुक्त अवसर,साफ सफ़ाई और पुष्कर की अर्थ व्यवस्था को मजबूती देने वाला पर्यटन और गुलाब की पैदावार का व्यापार प्रमुख है।

पुष्कर विधानसभा में ऐसा पहली बार होगा जब कोई प्रत्याशी स्थानीय आधार पर चुनावी ताल ठोक रहा हो। बाबा ने पुष्कर के विकास को आधार बना कर चुनावी बिगुल फूंका है,साथ ही जातिगत आधार पर होने वाली राजनीति की कड़ी निंदा की है। बाबा के हौसले से स्थानीय लोग और उनके समर्थक खासा उत्साहित है।

Journlist :- Lucky Parashar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *