मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म ,,, सीता वर्मा दावत उल हक अस्पताल में हुआ रक्तदान

अजमेर। ग्राम ऊटडा मैं मदरसे परिसर में बनाए गए अस्पताल में गुरुवार को निशुल्क आंखों की जांच ऑपरेश वे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया इस मौके पर चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया नगर निगम उपायुक्त सीता वर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में कहां की यह अच्छी पहल है मुस्लिम समाज शिक्षा के साथ-साथ चिकित्सा सुविधा में भी अग्रसर हो रहा है ग्रामीण क्षेत्र में अस्पताल का निर्माण कराना सुखद पहल है ।

मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है चिकित्सालय मे सभी का ईलाज होता है। संस्था द्वारा मदरसे परिसर में ही चिकित्सालय का निर्माण किया गया है इससे समाज में एक नया संदेश प्रसारित हुआ है खास बात यह है कि चिकित्सालय में ग्रामीण महिलाओं के लिए प्रसूति की विशेष व्यवस्था की गई है ग्रामीण क्षेत्र में जनाना अस्पताल की कमी है ग्रामीण महिलाओं को यह सुविधा उन के क्षेत्र में मिल रही है यह अच्छी बात है। चिकित्सालय में ब्लड बैंक का भी निर्माण किया गया है। संस्था के प्रमुख मौलाना अयूब कासमी ने बताया कि क्षेत्र में चिकित्सालय की आवश्यकता थी इसीलिए अस्पताल का निर्माण कराया गया है प्रतिदिन ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं जनाना सुविधाएं प्राप्त कर रही हैं साथ ही आंखों की भी जांच व आपरेशन निशुल्क किए जा रहे हैं चिकित्सा शिविर में प्रदेश के वरिष्ठ पी पीडियाट्रिक सर्जन डॉ आदिल फारुख ,मानसिक रोग विशेषक इमरान खान वरिष्ठ फिजिशियन डॉक्टर के के पंडवानी डॉ मुकेश नारायण माथुर नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गोपाल दमानी परवीन बानो द्वारा शिविर में अपनी सेवाएं दी गई सभी मरीजों को निशुल्क दवा दी गई तथा जांच भी की गई। शिविर में 457 आंखों के मरीज आए जिनमें से 163 लोगों को ऑपरेशन की आवश्यकता थी जिन्हें भर्ती कर ऑपरेशन किए गए। 875 अन्य मरीजों ने शिविर का लाभ उठाया। इस मौके पर नगर निगम के एटीपी देवन बेरवाल, कय्यूम खान, विक्रम सिंह, इमरान कासमी, सद्दाम,आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मृतक जायरीनदुर्घटना में सहायता व मृतक परिवारजन को आर्थिक सहायता की माँग रखी

Thu Feb 10 , 2022
अज़मेर । दर्दनाक दुर्घटना कारित हुई जिसकी वजह से एक वाहन जायरिनो को अत्यधिक तेज गति से वाहन गलत दिशा में संचालन के टक्कर मारने से मौके पर ही एक जायरीन की मौत हो गई मोहम्मद एतेशाम अली पुत्र मोहम्मद इर्शाद अली, निवासी नागपुर की मृत्यु कारित हो गयी मृतक […]

You May Like

Breaking News