22 जून को नई दिल्ली में , महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती रह. की प्रबन्ध कमेटी, दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब, की वार्षिक साधारण सभा सेन्ट्रल वक्फ काउंसिल सभागार में आयोजित हुई

22 जून को नई दिल्ली में , महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती रह. की प्रबन्ध कमेटी, दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब, की वार्षिक साधारण सभा सेन्ट्रल वक्फ काउंसिल सभागार में आयोजित हुई। बैठक में वर्ष 2021-22 के लिए दरगाह कमेटी के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन पद के चुनाव हुए, 9 सदस्यी कमेटी ने एक बार फिर युवा नेतृत्व पर भरोसा करते हुए अमीन पठान को तीसरी बार दरगाह कमेटी चेयरमेन चुना वहीं नायब सदर के लिए एक बार फिर से सैयद बाबर आशरफ को चुना गया। दोनो ही पदाधिकारीयों को सभी ने बधाई दी।
इसके साथ ही सभी ने अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी साहब का भी कुशल नेतृत्व के लिए शुक्रिया अदा किया।
इसी के साथ बैठक में चर्चा के दौरान मुख्यकार्यकारी अधिकारी शकील अहमद ने दरगाह कमेटी की वर्ष 2019-20 की वार्षिक रिर्पोट प्रस्तुत की और साथ ही वर्ष 2020-21 के बजट का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इसी के साथ अहमद ने कोविड-19 के समय में दरगाह कमेटी की ओर से किए गए कार्यो का विवरण प्रस्तुत किया जिसमें जाएरीन को अपने घरों तक पहुंचाने से लेकर ज़रूरतमंदों में खाद्य सामान से लेकर पका खाना भेजने की रिर्पोट प्रस्तुत की गई। बैठक में चर्चा के दौरान मार्च में समाप्त हुए ख्वाजा साहब के 808वें उर्स की रिर्पोट प्रस्तुत की गई। सफलतम आयोजन के लिए सभी ने नाज़िम कार्यालय को बधाई दी।
बैठक में दरगाह कमेटी सदस्य सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी, मिस्बाहुल ईस्लाम, कासिम मलिक, मुनव्वर खान, सपात खान और वसीम राहत अली ने शिरकत की। दरगाह कमेटी की अगली बैठक 27 जून 2020 को अजमेर में आयोजित की जाएगी जिसमें दरगाह शरीफ से सम्बन्धित विकास के विषयों पर चर्चा की जाएगी।

यूं बने पठान सदर
पिछले 1 साल के कार्यकाल पर चर्चा करते हुए दरगाह कमेटी द्वारा अमिन पठान को बधाई दी गई, उनके कुशल नेतृत्व में जहां एक तरफ 16 खंबे शौचालय का काम शुरू हुआ वहीं दूसरी तरफ विश्राम स्थली, अतिथि गृह, ख्वाजा मॉडल स्कूल के साथ दरगाह शरीफ में भी कई महत्वपूर्ण और जरूरी कार्यों को पूरा किया गया। पठान की इन्हीं उपलब्धियों को देखते हुए एक बार फिर दरगाह कमेटी ने पठान पर भरोसा किया हैं और सदर के पद की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।

National View Network

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरकार द्वारा लगातार पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों लेकर आज विरोध प्रदर्शन

Thu Jun 25 , 2020
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन आबिद काग जी के दिशा निर्देशों अनुसार केंद्र सरकार द्वारा लगातार पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों लेकर आज विरोध प्रदर्शन शहर जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के द्वारा कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के कार्यकर्ता आज केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल डीजल की […]

Breaking News

Corona Cases

Stay Home Stay Safe