सतर्क है राजस्थान, सतर्क है अजमेर प्रभारी मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया ने की अजमेर में कोरोना जागरूकता महा अभियान की शुरूआत

जिले में हर गांव, गली, मौहल्ले तक चलेगा जागरूकता अभियान

जिले भर में सघन स्क्रीनिंग की भी शुरूआत

 अजमेर, 21 जून। सतर्क है राजस्थान, सतर्क है अजमेर एवं आगे आएं, स्वंय बताएं, जांच कराएं जैसे उद्देश्यों को लेकर आमजन को कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक करने का महा अभियान आज से अजमेर में विधिवत शुरू हुआ। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा जयपुर से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अभियान की वर्चुअल शुरूआत की गई। अजमेर में खान एवं गोपालन तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया ने जागरूकता रथों को हरी झण्डी दिखाकर अभियान का आगाज किया। इसके साथ ही जिले में प्रत्येक उपखण्ड व ब्लॉक में जागरूकता गतिविधियां एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा सघन स्क्रीनिंग भी शुरू हो गई।

 जिले के प्रभारी एवं खान एवं गोपालन मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया ने आज कलेक्ट्रेट में आज जागरूकता रथों को हरी झंडी दिखाकर विधिवत रूप से कोरोना जागरूकता अभियान का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर श्री भाया ने कहा कि लॉकडाउन लगने के बाद से ही पूरे राजस्थान ने मिलकर कोरोना महामारी के खिलाफ संघर्ष किया है। राजस्थान ने यह दिखा दिया है कि संकट की घड़ी में हम सब एक साथ हैं। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार ने जिस तरह कोरोना मैनेजमेंट किया वह अभूतपूर्व है। इसके साथ ही जिलों में प्रशासन, पुलिस, चिकित्सक, सफाईकर्मी, मीडिया एवं भामाशाहों ने महामारी के इस दौर में आमजन के लिए बिना डरे, बिना थके काम किया। हमें यह जज्बा लगातार बरकरार रखना है।

 प्रभारी मंत्री श्री भाया ने कहा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है इसलिए आमजन को और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। आमजन अपने परिवार, मित्रों और अन्य लोगों को भी समझाएं कि हाथ धोना, मास्क लगाना, सैनेटाइज करना और दो गज की दूरी बनाना बेहद जरूरी है। तभी हम और हमारे अपने सुरक्षित रह सकेंगे। श्री भाया ने आमजन से अपील की है कि कोरोना महामारी से बचाव के उपायों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुचाएं।

 उन्होंने कहा कि राजस्थान कोरोना के मामले में अन्य राज्यों से बेहतर स्थिति में है। प्रदेश में कोरोना के नये मामले तथा पुराने मामलों की रिकवरी रेट संतोषजनक है। कोरोना के विरूद्व सघर्ष अभी और जारी रहेगा। इस संघर्ष में कोरोना को हराकर जीत हासिल करने का उद्देश्य प्रत्येक नागरिक का है। उन्होंने कहा कि अजमेर को कोरोना मुक्त करने में समस्त जन समूहों एवं आमनागरिकों का सहयोग अपेक्षित है।

 प्रभारी मंत्री ने कलेक्ट्रेट में कोरोना जागरूकता के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा तैयार किए गए जागरूकता रथों तथा मोबाइल एलईडी वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इन वाहनों पर कोरोना जागरूकता से जुड़े संदेश प्रचारित व प्रसारित किए जा रहे हैं। इसी तरह मोबाईल एलईडी वाहन में जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा कोरोना जागरूकता के लिए तैयार फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। उन्होंने पंचायती राज विभाग द्वारा कोरोना जागरूकता के लिए तैयार पुस्तक एवं जिला प्रशासन द्वारा तैयार लघु फिल्म का भी लोकार्पण किया।

 इस अवसर पर मसूदा विधायक श्री राकेश पारीक, किशनगढ विधायक श्री सुरेश टांक, जिले के प्रभारी सचिव श्री भवानी सिंह देथा, जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप, पूर्व मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ, शहर अध्यक्ष श्री विजय जैन, देहात अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह राठौड, पूर्व विधायक श्री रामनारायण गुर्जर, अजमेर डेयरी अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चौधरी सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

पूरे जिले में शुरू हुआ जागरूकता अभियान

 जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने बताया कि कोविड-19 जागरूकता अभियान सोमवार से पूरे जिले में शुरू हो गया है। सभी उपखण्डों में मोहल्ला, वार्ड एवं शहरों में कोरोना जागरूकता गतिविधियां तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से सघन स्क्रीनिंग शुरू की गई है। आमजन को जागरूक करने के लिए प्रचार प्रसार के परम्परागत तौर तरीकों के साथ ही वर्तमान युग की आवश्यकताओं के अनुसार डिजीटल और सोशल मीडिया प्लेटफार्म का भी उपयोग किया जा रहा है।

National View Network

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

22 जून को नई दिल्ली में , महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती रह. की प्रबन्ध कमेटी, दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब, की वार्षिक साधारण सभा सेन्ट्रल वक्फ काउंसिल सभागार में आयोजित हुई

Tue Jun 23 , 2020
22 जून को नई दिल्ली में , महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती रह. की प्रबन्ध कमेटी, दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब, की वार्षिक साधारण सभा सेन्ट्रल वक्फ काउंसिल सभागार में आयोजित हुई। बैठक में वर्ष 2021-22 के लिए दरगाह कमेटी के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन पद के चुनाव […]

You May Like

Breaking News

Corona Cases

Stay Home Stay Safe