40 देशों के चित्रकारों की सूफिज्म चित्रकारी का होगा प्रदर्शन, सद्भावना का देंगे संदेश 15वां अंतरराष्ट्रीय सूफी रंग फेस्टीवल ​​​​​​कल से

चिश्ती फाउन्डेशन की ओर से 1 से 7 अक्टूबर तक दरगाह परिसर के महफिल खाना में 15वां अंतरराष्ट्रीय सूफी रंग फेस्टीवल आयोजित होगा। जिसमें चालीस से अधिक देश के चित्रकारों की सूफीज्म संबंधित चित्रकारी व कैलियोग्राफी का प्रदर्शन कर कौमी एकता, भाईचारा और सद्भावना का संदेश देंगे।

फाउन्डेशन के संस्थापक व ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के खुद्दाम सैयद सलमान चिश्ती ने बताया कि फेस्टीवल का शुभारंभ जिला कलक्टर अंश दीप करेंगे। उन्होंने बताया कि चालीस से अधिक देशों के चित्रकारों ने अपनी-अपनी कृति से सूफी संदेश देने का प्रयास किया है। सभी चित्रकारों की कृतियों का प्रदर्शन महफिल खाना में प्रदर्शनी के रूप में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फाउन्डेशन कोरोना संक्रमण के कारण दो सालों तक कार्यक्रम नहीं कर पाई, परिस्थिति सामान्य होते ही कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

फेस्टिवल का उद्घाटन दरगाह में 1 अक्टूबर को शाम 4 बजे होगा। समारोह में खादिमों की संस्थाओं के प्रतिनिधि के साथ दरगाह कमेटी के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। आयोजन के दौरान दरगाह के शाही कव्वालों के साथ लखनऊ, दिल्ली, हैदराबाद के कव्वाल पार्टी भी कलाम पेश करेगी। बच्चों की भी प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे। फेस्टिवल का समापन 7 अक्टूबर को होगा। फेस्टिवल के दौरान ही लाइव वर्कशॉप भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जश्ने ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में डीजे की गाड़ियां नहीं करें शामिल। मुस्लिम समाज की पहल।

Mon Oct 3 , 2022
जश्ने ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में डीजे की गाड़ियां नहीं करें शामिल। मुस्लिम समाज की पहल। अजमेर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस के रूप में मनाए जाने वाले जश्ने ईद मिलादुन्नबी के जुलूस को लेकर मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने पहल करते हुए आमजन से अपील की है कि वे जुलूस […]

You May Like